Uncategorized

1 दिसंबर से पहले महाराष्ट्र मे सरकार बनेगा : शिवसेना सांसद राउत

मुंबई – शिवसेना सांसद संजय राउत ने गुरुवार को कहा है कि महाराष्ट्र में 1 दिसंबर से पहले सरकार बनाने की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शिवसेना के साथ सरकार बनाने की मंजूरी दे दी है। राकांपा प्रमुख शरद पवार के दिल्ली स्थित आवास पर लगातार दूसरे दिन कांग्रेस नेताओं की बैठक हो रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को मुंबई में कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना सरकार बनाने का ऐलान कर सकते हैं।

इस बीच एक न्यूज चैनल से सरकार गठन को लेकर संजय राउत ने कहा- तीनों दलों के विधायकों के समर्थन की चिट्ठी शनिवार को राज्यपाल को सौंपेंगे। फिलहाल उनसे मुलाकात का समय मांगा जाएगा।

3 घंटे चली राकांपा-कांग्रेस नेताओं की बैठक

दिल्ली में महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर बुधवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार के आवास पर कांग्रेस और राकांपा नेताओं के बीच करीब 3 घंटे बैठक चली। इसके बाद कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चह्वाण ने कहा, “कांग्रेस-राकांपा के बीच लंबी और सकारात्मक बातचीत हुई। मुझे उम्मीद है कि हम लोग जल्द ही राज्य में एक स्थिर सरकार बनाने में सफल होंगे।”

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस और राकांपा नेता गुरुवार को फिर से अपने-अपने नेताओं के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद हम दोपहर में मिलेंगे और सारी शर्तों को पूरा करेंगे। इसके बाद 22 नवंबर को महाराष्ट्र के तमाम नेताओं से मुंबई में मुलाकात करेंगे।’’ बैठक में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, के.सी. वेणुगोपाल, अहमद पटेल, जयराम रमेश और नसीम खान ने हिस्सा लिया। वहीं, राकांपा की तरफ से शरद पवार, सुप्रिया सुले, अजित पवार और सुनील तटकरे समेत अन्य नेता भी मौजूद थे।

Job AlertJob Alert Job Alert Job Alert

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button